Wednesday, February 22, 2012

आज मेरे ब्लॉग लेखन का दूसरा जन्म-दिन है ..... धन्यवाद देता हूँ .....>>>> संजय कुमार

आज २२ फरवरी है ! आज मेरे ब्लॉग लेखन को 2 बर्ष पूर्ण हो गए  है ! आज मैं फिर से आप सभी का धन्यवाद करना चाहता हूँ ! आप सभी के प्रेम और मार्ग-दर्शन से मैं अपने २ बर्ष पूरे कर पाया हूँ ! इन दो बर्षों में मैंने बहुत कुछ इस ब्लॉगजगत से सीखा है और आज भी आप सभी वरिष्ठ जनों से सीखने की कोशिश कर रहा हूँ ! मेरे बारे में , मैं कुछ बातें शेयर करना चाहता हूँ ! मैं मध्य-प्रदेश के एक छोटे से शहर " शिवपुरी " का रहने वाला हूँ ! उम्र ३2 साल , पेशा " शेयर मार्केट" में कार्यरत  , पिछले १५  बर्षों से मैं इस मार्केट से जुड़ा हुआ हूँ ! इन १५  बर्षों में मैंने इस मार्केट में बहुत उतार चढ़ाव देखे है ! ठीक उसी प्रकार अपने जीवन में भी ! मेरे परिवार में माता-पिता , भाई ,  मेरी पत्नि गार्गी और  दो पुत्र प्रथम " देव " एवं द्वितीय " कुणाल " हैं ! मेरी पत्नि गार्गी भी बहुत अच्छा लिखती हैं ! लेखन की अच्छी समझ उन्हें  है , जिसका प्रमाण उन्होंने कई बार मेरे ब्लॉग पर आकर अपनी कविताओं के रूप में दिया है ! मेरे ब्लॉग पर उनकी कई कवितायेँ मैंने पोस्ट की है ! जिस पर आप सभी की टिप्पणियां और मार्ग-दर्शन और अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करती हैं ! आज के व्यस्त और भागमभाग भरे माहौल में पूरा समय कार्य क्षेत्र और घर-परिवार की जरूरतें पूरी करने में ही निकल जाता है ! फिर भी  समय मिलते ही ब्लॉग जगत में अपनी उपस्थिति दर्ज करा देता हूँ ! अब लेखन की भूख और बढ़ती जा रही है ! नये -नये विषय तलाशना ,  अपने आस-पास के माहौल , गतिविधियों और हालातों पर नजर रखना , कि , कहीं कोई विषय छूट ना जाए ! मुद्दों को उठाना , विचार करने योग्य , संदेशात्मक पोस्ट आप सभी के समक्ष प्रस्तुत करना , यही उद्देश्य रहता है ! किन्तु कुछ दिनों से मैं ये महसूस कर रहा हूँ कि अब ब्लॉग जगत में लोगों की सक्रियता कम  हो गयी है ! ज्यादातर की सक्रियता " फेसबुक " पर हो गयी है ! जिस कारण से पोस्ट पढ़ने वाले और टिपण्णी देने वालों की संख्या कम हो गयी है ! फिर भी मैं लिखता रहूँगा  क्योंकि लिखना अब जुनून बन गया है ! जब तक मुझे आप सभी साथियों  का मार्ग-दर्शन ,स्नेह एवं प्यार मिलता रहेगा , तो मेरा होंसला भी लिखने के लिए बढ़ता रहेगा !  आज भी आप सभी के मार्ग-दर्शन से कुछ अच्छा लिखने की कोशिश करता रहता हूँ !
आज मेरे ब्लॉग लेखन को २  बर्ष पूर्ण हो गए  है ! सोचा क्यों ना आप सभी का धन्यवाद किया जाए ! मैं उन सभी को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने मेरे लेखन की तारीफ़ की उसको सराहा , उन सभी को धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने मेरे लेखन पर कोई प्रतिक्रिया  नहीं की  , उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूँ जो मेरे ब्लॉग पर एक बार भी आये ! मैं सभी बरिष्ठ जनों से आशीर्वाद और मार्गदर्शन चाहता हूँ जिससे की मैं आगे और भी बहुत कुछ सीख सकूँ ! आप सभी के प्रेम और स्नेह के बशीभूत होकर  ही मैं आज लिख पाता हूँ ! 
मैं  धन्यवाद करना चाहता हूँ  आप सभी का , मैं आभार प्रकट करता हूँ , मेरे सभी ब्लोगर्स साथियों का , सभी बरिष्ठजनों का बहुत बहुत धन्यवाद ..

धन्यवाद



संजय कुमार  चौरसिया 
शिवपुरी  ( मध्य-प्रदेश )

20 comments:

  1. बहुत-बहुत बधाई !! और शुभकामनाएं ..आप सतत लिखते रहें आपके विषयों का चुनाव मुझे हमेशा आकर्षित करता रहा है,बिना टिपियाए भी पढ़ती रहती हूँ ..:-)
    गार्गी को स्नेह...और देव और कुणाल को प्यार....

    ReplyDelete
  2. ब्लॉग की वर्षगाँठ पर बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!

    ReplyDelete
  3. आपको बहुत बहुत बधाई, आप ऐसे ही लिखते रहें...

    ReplyDelete
  4. bahut-bahut badhai aapko,youn hi likhte rahen yahi kaamna hai...


    Regards

    ReplyDelete
  5. बहुत बहुत बधाई।

    ReplyDelete
  6. आपको शुभकामनाएं दो वर्ष पुर्ण करने पर। जो लोग भी ब्‍लाग पर लिख रहे थे लेकिन अब फेसबुक तक सीमित हो गए हैं असल में वे लेखक नहीं है। जो लेखक हैं बस वही ब्‍लाग पर जमे हुए हैं। इसलिए अपने आपकी छंटाई हो रही है। कुछ लोग अपने ब्‍लाग पर टिप्‍पणी का विकल्‍प भी बन्‍द कर देते है, इसका अर्थ है कि उन्‍हें अपने लेखन पर विश्‍वास नहीं है और अन्‍य किसी विचार की उनके पास जगह नहीं है। ब्‍लाग लेखन ही वह माध्‍यम है जहाँ विमर्श होता है और आप नवीन विचारों से लाभान्वित होते हैं। इसलिए लिखते रहिए और परिष्‍कृत होते रहिए।

    ReplyDelete
    Replies
    1. aadarniya ajit mam,

      aapki is baat se main sahmat hoon, is honsla afjai ke liye aapko bahut bahut dhnyvad

      Delete
  7. बधाई सहित शुभकामनाएं ।

    ReplyDelete
  8. पढ़ते-पढ़ते पता ही नहीं चला कब दो वर्ष पूरे हो गए
    ब्लॉग की दूसरी वर्षगाँठ पर आपको बहुत बहुत बहुत बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें !
    .....आप ऐसे ही लिखते रहें

    संजय भास्कर

    ReplyDelete
  9. बहुत बहुत बधाई, आप ऐसे ही लिखते रहें...

    ReplyDelete
  10. सबसे पहले तो आपको ब्लॉग के इस क्षेत्र 2वर्ष पूरे होने की बहुत-बहुत बधाई ...दूसरी बात सच कहा आपने आज कल ब्लॉग जगत मे लोगों की सक्रियता कम हो गई है मैंने भी इस बात को कई बार महसूस किया फिर सोच जाने दो अपना काम और शौक है लिखना तो बस ईमानदारी से लिखते रहो। आप भी बस यूं ही लिखते रही ये...शुभकामनायें

    ReplyDelete
  11. aaj pahli baar aapke blog par aana hua.....accha likhte hai aap,aapke blog ki dusari varshgaanth ki badhaiyaa...aapne likha ki log facebook par jyaada sakriya hai , yah hai to sach lekin facebook lekhkon ki jagah nahi hai,main blog ki duniya me nai hu lekin ab yaha jyada sakriy hu aur facebook par kam...........shubhkamnaye

    ReplyDelete
  12. ब्लोंग की हुई दूसरी वर्ष गांठ पर आपको बहुत - बहुत हार्दिक बधाई | और आपके ब्लोंग पर लेखों को पड़ते हुये कुछ ही समय हुआ हें पर जीवन की आपाधापी में ऐसा लगता हें जेसे गागर में सागर भरा हो और आशा करते हें की आप ऐसे ही सुन्दर अतीसुन्दर लिखते रहें इस जीवन की आपाधापी में |

    ReplyDelete
  13. आपकी लेखनी यों ही चलती रहे ....बहुत -बहुत बधाई

    ReplyDelete
  14. एक बार फिर से ब्लॉग की दूसरी वर्षगाँठ पर आपको बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें !

    ReplyDelete
  15. बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ ..

    ReplyDelete
  16. हाय सब,

    आप एक व्यवसाय है कि एक कम समय में आप अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर करने के लिए बदल सकते हैं की कल्पना कर सकते हैं?
    आप जो व्यवसाय में एक प्रतिशत है, जो है नहीं देने के लिए और हमेशा की तरह, किसी भी निवेश के बिना होगा?
    व्यापार कि सरल है और कि आप एक जीवन भर प्रदान कर सकते हैं?
    जो व्यापार में आप कुछ खोना नहीं है, लेकिन आप केवल एक ही प्राप्त कर सकते हैं?
    आप गूगल के सदस्य अच्छी तरह से भुगतान करना चाहेंगे?
    बात यह है ... WAZZUB


    WAZZUB - नई तकनीक का पेटेंट कराया पंजीकरण करने के लिए दुनिया में सबसे का दौरा किया वेबसाइटों बन पृष्ठ.
    गूगल भी रिकॉर्ड FACEBOOK तोड़ दिया और गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया. WAZZUB 2012 में, अरबों लोगों की नहीं लाखों के जीवन में परिवर्तन ...
    इस एमएलएम (बहु स्तरीय विपणन) नहीं है - WAZZUB बहुत खास है!
    कोई अन्य कंपनी के उन लोगों को जो मुक्त हो जाएगा के लिए अपने लाभ का 50% की पेशकश की है और इस नई परियोजना के साथ शामिल किया जाएगा. यह सब पर बाजार में ही कंपनी है.

    करोड़ों परियोजना WAZZUB. इसकी शुरुआत 2007 से अधिक 2000000 $ के एक निवेश के साथ वापस की तारीख.

    यह एक नया इंटरनेट घटना है, और आप एक दुनिया में पहली बार इसके बारे में पता कर रहे हैं. अब यह बहुत महत्वपूर्ण है समझ तुम क्या आपके हाथों में है.

    समय महत्वपूर्ण है.

    आप एक जीवन भर के माध्यम से वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त कर सकते हैं - मुक्त - और एक बड़े पैमाने पर निष्क्रिय आय हर महीने.

    आप गहरी 5 पीढ़ियों में उनकी "असीमित" चौड़ाई में प्रति व्यक्ति $ 1 अर्जित कर सकते हैं.

    अगर यह ज्यादा नहीं लगता है देखो, क्या होता है:

    यदि आप 5 दोस्तों को आमंत्रित करते हैं, और उन पांच दोस्तों को एक ही बात करेंगे:

    पहले 5 पीढ़ी एक्स 1 $ $ $ 5 =
    दूसरी पीढ़ी के 25 एक्स 1 $ = $ 25
    x 125 $ 1 = $ 125 की तीसरी पीढ़ी
    चौथी पीढ़ी के 625 एक्स 1 $ = $ 625
    5 3125 पीढ़ी x 1 $ 3 $ 125 =
    ____________________________________
    अपने निष्क्रिय आय 3905 $ कुल होगा. यह निष्क्रिय आय आप प्रत्येक महीने हो और तुम क्या तुम हर दिन कर रहे हैं की तुलना में और कुछ नहीं करते.

    क्या होगा अगर हर कोई परियोजना केवल 10 लोगों को आमंत्रित किया? इस राशि के लिए 111 $ 110 प्रति माह करने के लिए गुलाब होगा - एक निष्क्रिय जीवन!

    और अधिक लोगों को आमंत्रित करने के लिए, अधिक पैसे कमाने. 20 या 30 की कोशिश करो और देखो क्या होता है ... आप विश्वास नहीं करेंगे.

    यह एक तथ्य यह है कि ज्यादातर लोगों में शामिल है क्योंकि यह एक अद्वितीय कमाने का अवसर है,
    यह शक्ति है और यह मुफ़्त है और हर कोई मुक्त सामान प्यार करता है :)

    पंजीकरण लिंक: signup.wazzub.info / LrRef = 7ad20
    जानकारी: http://www.youtube.com/watch?v=d1hZTu6D9VY
    जानकारी: www.youtube.com/watch?v=5yv4BvQv1Kk

    ReplyDelete