Wednesday, December 31, 2014

Happy New Year 2015 नवबर्ष की ढेरों -अनेकों शुभ-कामनाएं ..........>>> संजय कुमार

आप  सभी साथियों को एवं परिवार के सभी सदस्यों को नवबर्ष 2015 की हार्दिक बधाई , ढेरों अनेकों शुभ-कामनाएं ! आने वाला बर्ष आप सभी के जीवन में नयी उमंग-तरंग और ढेरों  खुशियाँ लेकर आये ! आप सभी परिवार सहित स्वस्थ्य रहें, मस्त रहें , एवं सफलता के नए आयाम स्थापित करे, गुजरे बर्ष  के अच्छे ,खुशनुमा पलों को याद कर , बुरे वक़्त को भुलाकर , आने वाले नवबर्ष २०१5 का स्वागत करें ! हमें उन अच्छे पलों को याद करते हुए आगे बढ़ना है जो हमें उत्साहित करते हैं और जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं ! हमें अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना होगा , अपनी भूलों को सुधारना होगा , अपने अनुभवों और ज्ञान को बांटना होगा और आने वाले बर्ष में सफलता अर्जित करने के लिए तत्पर रहना होगा ! हमें आदर्श स्थापित करना होंगे , कदम - कदम पर चुनौतियाँ हमारा रास्ता रोकेंगी , हमें उनका सामना और समाधान बड़ी ही सूझ-बूझ और कड़े परिश्रम से करना होगा ! 
हमें अपने आपको पूर्ण ( इंसान ) बनाने के लिए , व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए हमें अपने जीवन में अपने कुछ सिद्धांत बनाने होंगे और उन पर सिद्धांतों का पालन करने के लिए पूर्ण ईमानदारी के साथ द्रण रहना होगा ! 
सतर्क रहिये , सचेत रहिये तभी हम सब सलामत और सुरक्षित हैं !



आप सभी परिवार सहित इस नव-बर्ष २०१५ का हर्ष और उल्लास के साथ स्वागत कीजिये ,

एक बार फिर से आप सभी को नवबर्ष की ढेरों -अनेकों शुभ-कामनाएं


धन्यवाद
संजय कुमार 

7 comments:

  1. खट्टी-मीठी यादों से भरे साल के गुजरने पर दुख तो होता है पर नया साल कई उमंग और उत्साह के साथ दस्तक देगा ऐसी उम्मीद है। नवर्ष की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. जी आपने जी भरकर हमें दुआयें और शुभकामनायें जो दिये हार्दिक आभार और साथ साथ मैं भगवान से प्रार्थना करता हूँ आपका आने वाला और अगले हर वर्ष खुशियाँ और सुख - आनंद से परिपूर्ण हो , सपरिवार सुखी - संपन्न रहें !

    ReplyDelete
  4. आपकी इस प्रस्तुति का लिंक चर्चा मंच पर वर्ष २०१५ की प्रथम चर्चा में दिया गया है
    नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ

    ReplyDelete
  5. आपको भी सपरिवार नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें!

    ReplyDelete
  6. सार्थक प्रस्तुति।
    --
    नव वर्ष-2015 आपके जीवन में
    ढेर सारी खुशियों के लेकर आये
    इसी कामना के साथ...
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete